Featured

MES की नए रंग-रूप में सजी-धजी वेबसाइट लॉन्च

MES वेबसाइट

नई दिल्ली। सैन्य अभियंता सेवा (Military Engineer Services) ने नई डिजाइन की हुई वेबसाइट लॉन्च की है। इसे रक्षा सचिव संजय मित्रा ने लॉन्च किया। इस अवसर पर मुख्य अभियंता लेफ्टिनेंट जनरल एसके श्रीवास्तव भी मौजूद थे।





यह वेबसाइट दो भाषाओं में है तथा यह MES के 3,500 अफसरों व 1 लाख 20 हजार कर्मचारियों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी। इस वेबसाइट के माध्यम से MES में कर्मचारियों की भर्ती, प्रचार, पोस्टिंग तथा नीतियों आदि के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। आकर्षक आकार-प्रकार वाली इस वेबसाइट को किसी भी उपयोगकर्ता के लिए और अनुकूल बनाया गया है।

इस वेबसाइट में ठेकेदारों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, ठेकेदारों और सलाहकारों की अनुमोदित सूची, उत्पाद अनुमोदन आदि की सुविधाओं को भी जोड़ा गया है। कुछ तकनीकी चित्र भी वेबसाइट का हिस्सा बने हैं। नए रंग-रूप में सजी-धजी यह वेबसाइट MES की जानकारी पहुंचाकर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान करेगी। वेबसाइट का पता है https://www.mes.gov.in

गौरतलब है कि सैन्य अभियंता सेवा (MES) भारतीय सेना का समर्पित इंजीनियरिंग विभाग है। यह आर्मी, नेवी, एयरफोर्स समेत भारतीय तटरक्षक बल और रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (DRDO) को विकास तथा रख-रखाव से जुड़ा आधारभूत ढांचा प्रदान करता है।

Comments

Most Popular

To Top