Featured

काबुल में नाबालिग आतंकी ने दिया बड़े आत्मघाती हमले को अंजाम, 40 की मौत, कई घायल

काबुल में आत्मघाती हमला

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए एक आत्मघाती हमले में 40 लोगों की मौत हो गई है। तीस लोगों के घायल होने की खबर भी  है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आत्मघाती हमलावर ने पीडी- 6 इलाके में तेबीयन सेंटर के दरवाजे पर विस्फोट किया है। कहा जा रहा है कि राजधानी काबुल में एक शिया सांस्कृतिक और धार्मिक संगठन में आत्मघाती हमला किया गया है।





घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। अस्पताल के डॉक्टर्स के मुताबिक कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं और मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। हालांकि अभी किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही काबुल में अब्दुल्हाक स्क्वायर के नजदीक राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (NDS) के कार्यालय के पास आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा दिया। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी समूह आईएस ने ली थी।

यह हमला उस वक्त किया गया जब लोग अपने अपने दफ्तरों से घर लौट रहे थे। एक हफ्ते पहले ही आतंकियों ने काबुल स्थित एनडीएस के प्रशिक्षण केंद्र को उड़ाने का प्रयास भी किया था। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने कहा कि विस्फोट के वक्त पास से गुजर रही टोयोटा कार में सवार नागरिकों की मौके पर ही मौत हो गई। कई लोग इसके चपेट में आने से बुरी तरह से जख्मी हो गए। कहा जा रहा है कि हमले को एक नाबालिग आतंकी ने अंजाम दिया।

 

Comments

Most Popular

To Top