Featured

लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि) डी.पी. वत्स हरियाणा से जाएंगे राज्यसभा, भाजपा ने दिया टिकट

चंडीगढ़। लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डी.पी. वत्स हरियाणा से राज्यसभा जाएंगे। उन्हें भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा में भेजने का फैसला किया है। हरियाणा से राज्यसभा की एक सीट के लिए नामांकन की आखिरी तारीख सोमवार 12 मार्च है। उम्मीद की जा रही है कि वे निर्विरोध चुने जाएंगे। डी.पी. वत्स पूर्व में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सरकार में हरियाणा लोक सेवा आयोग के चेयरमैन रह चुके हैं। बताया जाता है कि वर्ष 2014 में वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे।





वह वर्ष 2011 में हरियाणा लोक सेवा आयोग के चेयरमैन बने थे। हिसार के गांव थुराना के रहने वाले डी. पी. वत्स का जन्म 16 अप्रैल 1950 को हुआ। मैट्रिक तक की पढ़ाई गावं के स्कूल से ही करने के बाद उन्होंने पीजीई रोहतक से स्नातक की पढ़ाई की और इसके बाद वह सेना में गए। वर्ष 1999 में उन्हें विशिष्ट सेवा मेडल, वर्ष 2003 में सेना मेडल और वर्ष 2011 में परम विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया।

भारतीय जनता पार्टी में इस सीट के लिए कई नेताओं में होड़ मची थी लेकिन अंततः डी.पी. वत्स को राज्यसभा भेजने का फैसला किया। हरियाणा में सैनिकों तथा पूर्व सैनिकों की संख्या काफी है।

Comments

Most Popular

To Top