Featured

लद्दाख: ITBP ने सेना को हराकर राष्ट्रीय आईस हॉकी प्रतियोगिता जीती

आईटीबीपी टीम

नई दिल्ली। लद्दाख में आयोजित राष्ट्रीय आईस हॉकी प्रतियोगिता में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने सेना को 03 के मुकाबले 02 गोल से हराकर जीत हासिल की।





इस समय लद्दाख में पारा 0 से 20 डिग्री नीचे है। समुद्र तल से करीब 11,000 फीट की ऊंचाई पर बने आईस हॉकी रिंग में आयोजित इस प्रतियोगिता को ITBP ने पहली बार लगातार जीतने में सफलता हासिल की है। इस टूर्नामेंट में सेना समेत लद्दाख क्षेत्र और देश की मजबूत आईस हॉकी टीमों ने हिस्सा लिया। दो पूलों में कुल 10 टीमों ने इसमें भाग लिया।

आईटीबीपी टीम ट्रॉफी के साथ

शीत ऋतु के चरम पर आयोजित हुई राष्ट्रीय आईस हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन आईएस हॉकी एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने किया। यूं तो भारत में आईस हॉकी का प्रचलन बहुत कम है। लेकिन लद्दाख के क्षेत्रों में इस खेल को लेकर बहुत उत्साह दिखाई देता है।

आईटीबीपी टीम खेल के दौरान

गौरतलब है कि भारत-तिब्बत सीमा पुलिस हिमालय क्षेत्रों की निगरानी के साथ-साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती रही है। इस बल की आईस हॉकी टीम देश की एक बेहतरीन टीम मानी जाती है। पिछले दिनों आईटीबीपी ने जापान की टीम को हराकर एक विशेष आईस हॉकी टुर्नामेंट जीतने में सफलता प्राप्त की थी।

Comments

Most Popular

To Top