Army

जम्मू-कश्मीर: पीएचडी होल्डर समेत 5 आतंकी मार गिराए गए

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर

जम्मू। इस साल के सबसे बड़े ऑपरेशन में 05 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। यह ऑपरेशन दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में तड़के रविवार को हुआ। आठ घंटे से भी ज्यादा चली मुठभेड़ में आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद हुआ है।





खबर के मुताबिक यह सभी आतंकी स्थानीय बताए जा रहे हैं। इनमें एक आतंकी पीएचडी होल्डर है। मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 04 जवान भी घायल हुए हैं।

एक सूचना के बाद सेना की 9 राष्ट्रीय राइफल्स जम्मू-कश्मीर पुलिस की SOG और सीआरपीएफ के जवानों ने केलम गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने मकान के भीतर छिपे पांच आतंकी मौके पर ही मारे गए।

मुठभेड़ स्थल पर आतंकी समर्थक हिंसा पर उतर आए। हिंसक झड़पों में साआरपीएफ के 04 जवान और 12 पत्थरबाज घायल हो गए। तनाव के बाद कुलगाम में मोबाइल, इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं हैं।

सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकियों की पहचान वसीम अहमद राथर उर्फ जिशान, जाहिद पारे, आकीब नजीर, इद्रिस बट और परवेज बट है। बशीर पीएचडी होल्डर बताया जाता है।

Comments

Most Popular

To Top