Featured

जम्मू-कश्मीर: लश्कर के बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश, छह आतंकी गिरफ्तार

आतंकी गिरफ्तार
गिरफ्तार लश्कर आतंकी (सौजन्य- ANI)

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सैन्यकर्मियों ने लश्कर के बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। लश्कर के 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के पास से भारी संख्या में आर्म्स और गोला-बारूद बरामद किए हैं। पुलिस के बताया कि गिरफ्तार लश्कर आतंकी पिछले हफ्ते बारामूला शहर में तीन स्थानीय लोगों की हत्या में संलिप्त थे। आतंकियों के पास से हत्या में इस्तेमाल हथियार भी बरामद कर लिया गया है।





बता दें कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के गिरफ्तार आतंकी जबीउल्ला ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बताया था कि वह सैन्यकर्मियों पर बड़े पैमाने पर हमले करने के लिए भारत में घुसा था। NIA के मुताबिक, उसने पूछताछ के वक्त कहा कि इस साल मार्च में लश्कर के 05 अन्य सदस्यों के साथ सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आर्म्स के साथ भारत आया था पर उसके द्वारा हमला करने से पहले ही सैन्यकर्मियों से मुठभेड़ हो गई जिसमें उसकी टीम के सदस्य मारे गए। उसने कहा कि वह मुठभेड़ स्थल से फरार होने में कामयाब रहा। सुरक्षाबलों ने 06 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के जुगियाल गांव से जबीउल्ला को गिरफ्तार किया था।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां के बदीगाम जैनपुरा में एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल कमांडर सद्दाम पेडर और कश्मीर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर मोहम्मद रफी बट्ट सहित पांच आतंकी ढेर किया था। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने कहा कि मुठभेड़ में 5 आतंकी मारे गए थे। कुछ दिन पहले ही प्रोफेसर बट्ट आतंकी गुट में शामिल हुआ था। जिस समय सुरक्षाबलों ने इनके खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया किया वह हिजबुल कमांडर सद्दाम पेडर से गुपचुप मुलाकात कर रहे थे।

 

Comments

Most Popular

To Top