Featured

जम्मू-कश्मीर: एनकाउंटर में मारा गया हिज्बुल का टॉप कमांडर, 12 लाख रुपये का था इनाम

अनंतनाग में एनकाउंटर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गये आतंकियों में से एक बुरहान वानी का साथी अल्ताफ कचरू भी है। मीडिया खबरों के मुताबिक उस पर बारह लाख रुपये का इनाम था। हिज्बुल मुजाहिदीन का यह शीर्ष कमांडर काफी समय से सुरक्षा बलों को निशाना बना रहा था। मारे गये दूसरे आतंकी की पहचान उमर राशिद के रूप में हुई है। वह अल्ताफ कचरू का साथी था।





बुरहान वानी की मौत के बाद कचरू बेहद सक्रिय हो गया था। पिछले साल हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने उसे कश्मीर ऑपरेशनल चीफ और कमांडर के रूप में नियुक्त किया था। खबरों के मुताबिक स्थानीय युवकों को हिज्बुल मुजाहिदीन में भर्ती कराने में भी उसका रोल था।

सैन्यकर्मियों को अनंतनाग सेक्टर के मुनवर्ड इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सैन्यकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इसी दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। इलाके में अभी और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। वहीं मुठभेड़ के मद्देनजर इलाके की मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top