Featured

मुठभेड़ में जैश का पाकिस्तानी एरिया कमांडर ढेर

सीमा पर भारतीय सेना
भारतीय जवान (फाइल फोटो )

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के एरिया कमांडर अनवर उर्फ कारी यासीर को मार गिराया गया। वह पाकिस्तान का रहने वाला था। इस दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस का जवान भी घायल हुआ है।





पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त कार्यदल ने घेरा बंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों के सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकी का शव बरामद कर लिया गया है। उसके पास से एक असॉल्ट राइफल, तीन मैगजीन, पांच ग्रेनेड और कुछ दस्तावेज मिले हैं। इससे पहले मुठभेड़ शुरू होने के साथ ही बड़ी संख्या में शरारती तत्वों ने भड़काऊ नारे करते हुए मुठभेड़ स्थल पर सुरक्षाबलों के ऊपर पथराव भी किया।

उधर, पुंछ जिले से मिली एक खबर के मुताबिक नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन कर की गई गोलीबारी में शुक्रवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान घायल हो गया। घायल जवान को ऊधमपुर स्थित कमान अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत स्थिर है।

Comments

Most Popular

To Top