Featured

ITBP ने ध्वस्त किया छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश सीमा पर नक्सली कैंप

ITBP रेड

नई दिल्ली। आज सुबह एक मुठभेड़ के बाद भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की 40वीं वाहिनी और राज्य पुलिस के संयुक्त अभियान में छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश सीमा पर नक्सलियों के एक कैंप को ध्वस्त कर दिया गया।





आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा बलों का संयुक्त दल नक्सली इलाके में गुप्त सूचना के आधार पर अभियान पर था। जैसे ही सुरक्षा बल नक्सलियों के कैंप के पास पहुंचे, नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। तकरीबन 8:00 बजे सुबह यह मुठभेड़ शुरू हुई। इस दौरान नक्सलियों ने एक बड़ा आईईडी विस्फोट भी किया। जबर्दस्त गोलीबारी के बीच सुरक्षा बलों को भारी होता देख नक्सलियों ने बालाघाट, मध्य प्रदेश के जंगलों की तरफ भाग निकलना मुनासिब समझा।

ITBP नक्सली कैंप किया धवस्त

 

इस मुठभेड़ में दोनों ही ओर से किसी के हताहत होने की अब तक कोई खबर नहीं है। बाद में पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर कर तलाशी प्रारंभ की गई। यह नक्सल कैंप 5 अस्थाई टेंटों से बना हुआ था। यहां से राशन, पानी के टैंक, एक लैपटॉप, प्रिंटर, सोलर एनर्जी प्लेट्स आदि बरामद हुआ है।

ऐसा माना जा रहा है कि जब सुरक्षाबलों ने इस कैंप पर दबिश दी तब टांडा एरिया कमेटी मेंबर सीनियर सीपीआई माओवादी कमांडर जमुना इस इलाके में 25 से 40  नक्सलियों के साथ मौजूद था। यहां से एक क्लेमोर माइन और दो प्रेशर कुकर आईईडी भी बरामद की गई है। मुठभेड़ स्थल से बीहड़ जंगलों से घिरा हुआ है और छत्तीसगढ़ तथा मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित है I

आप को बता दें कि दोनों राज्यों में नई सरकारें बनने के बाद इस क्षेत्र में इस प्रकार सुरक्षा बलों द्वारा नक्सल कैंप को नष्ट करने की यह पहली घटना है।

Comments

Most Popular

To Top