Featured

इजराइल ने सीरिया में ईरानी ठिकानों पर दागीं मिसाइलें

सीरिया के गोलान हाईट्स में ईरान और इजराइल की सेना के आमने-सामने होने की खबर है। खबर यह भी है कि सीरिया में कई ईरानी ठिकानों पर इजराइली सेना ने हमला किया है। मीडिया खबरों के मुताबिक इजराइल ने कहा है कि यह तो उस रॉकेट हमले का जवाब है जो ईरान ने उसके सैनिक ठिकानों पर दागे थे। सीरिया में इजराइल और ईरान के बीच यह सबसे बड़ा टकराव माना जा रहा है।





इजराइली सेना का आरोप है कि सीरिया में तैनात ईरानी रेवोल्यूशनरी गार्ड्स ने गोलान हाईट्स में इजराइली सेना पर 20 रॉकेट दागे। इजराइली सेना का कहना है कि इन हमलों में उनके सैनिकों को गंभीर चोटें आई हैं। इजराइली सेना का कहना है कि इसके जवाब में उन्होंने सीरिया में तैनात ईरानी सेना के हथियारों के स्टोर, मिसाइल लांचर अड्डे और अन्य सैन्य ठिकानों पर बम गिराए। मीडिया खबरों के मुताबिक सीरिया के एयर डिफेंस सिस्टम को भी निशाना बनाया गया।

इधर सीरिया की सरकारी एजेंसी सना इजराइल के कुछ मिसाइल इंटरसेप्ट करने का दावा किया है। एजेंसी के मुताबिक दमिश्क के किस्वाह इलाके में दो मिसाइलों को मार गिराया गया। धमाकों में दो नागरिकों के मारे जाने की खबर भी आ रही है। हालांकि सीरिया की एक मानवाधिकार संस्था का कहना है कि मिसाइल हथियारों के ठिकाने पर गिरने से 15 लोग मारे गए। मरने वालों में आठ ईरानी सैनिक भी बताए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि ईरान ने सीरिया में सैंकड़ों सैनिक तैनात कर रखे हैं। इजराइल कई बार कह चुका है कि वह सीरिया में ईरान के पैर नहीं जमने देगा।

Comments

Most Popular

To Top