Featured

ISI की कमान अब लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर के हाथ

लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सेना ने लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर को इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) का नया चीफ बनाया है। पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग ने बुधवार को जानकारी दी कि असीम मुनीर आईएसआई के नए प्रमुख बनाए गए हैं। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और मौजूदा आईएसआई प्रमुख नवीद मुख्तार ने शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की थी।





एक एजेंसी में छपी खबर के मुताबिक जनरल मुनीर की गिनती पाकिस्तान के तेज-तर्रार अफसरों में होती है। इससे पहले वह डीजी मिलिट्री इंटेलिजेंस रह चुके हैं। उन्हें सेवा में उत्कृष्ट योगदान के लिए इसी साल मार्च में हिलाल-ए-इम्तियाज अवॉर्ड दिया गया था। मालूम हो कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की अध्यक्षता वाले आर्मी प्रमोशन बोर्ड ने सोमवार को सेवानिवृत्त हो रहे पांच जनरल की जगह 06 जनरल के प्रमोशन पर अपनी सहमति दी थी।

आईएसआई के अनुसार पदोन्नति पाने वालों में मेजर जनरल नदीम जकी मंज, वाइस चीफ ऑफ जनरल स्टाफ मेजर जनरल अब्दुल अजीज, मिलिट्री इंटेलीजेंस के महानिदेशक मेजर जनरल असीम मुनीर, मेजर जनरल सैयद मोहम्मद अदनान और फ्रंटियर कोर के महानिरीक्षक मेजर जनरल वसीम अशरफ शामिल हैं।

Comments

Most Popular

To Top