Featured

चीन की पुलिस की हिरासत में है इंटरपोल प्रमुख मेंग होंगवेई

इंटरपोल चीफ

पेरिस। कई दिन से लापता इंटरपोल के अध्यक्ष मेंग होंगवेई के बारे में खबर है कि उन्हें चीन की पुलिस ने हिरासत में ले रखा है और एक मामले में उनसे पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि लगभग एक सप्ताह पहले इंटरपोल के चीफ के फ्रांस से अपने मूल देश चीन के लिए रवाना हुए थे। तभी से वह लापता बताए जा रहे थे। उनकी पत्नी उनसे संपर्क नहीं कर पा रही थी। अब साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार के हवाले से मीडिया में खबरें हैं कि पिछले सप्ताह चीन में उतरते ही इंटरपोल अध्यक्ष मेंग को हिरासत में ले लिया गया था और उनसे पूछताछ की जा रही है। हालांकि उनसे किस मामले में पूछताछ की जा रही है यह साफ नहीं हो पाया है।





मीडिया खबरों में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि शुरुआती जांच में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मेंग की चीन के अधिकारियों से कुछ अनबन हो गई है। इसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। इधर फ्रांसीसी पुलिस भी मेंग की गुमशुदगी की जांच कर रही है। फ्रांस की पुलिस ने इंटरपोल प्रमुख के गायब होने को चिंताजनक बताया है।

इंटरपोल के 95 साल के इतिहास में मेंग इसके अध्यक्ष बनने वाले पहले चीनी हैं। इंटरपोल प्रमुख बनने से पहले मेंग चीन में पब्लिक सिक्योरिटी के उपमंत्री थे।

Comments

Most Popular

To Top