DEFENCE

भारतीय बटालियन ने UN शांति दिवस का नेतृत्व किया

शांति मिशन पर भारतीय बटालियन

नई दिल्ली। दक्षिण सूडान के मलाकल स्पोर्ट्स स्टेडियम में गत 29 मई को अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त राष्ट्र शांति दिवस पर वार्षिक समारोह तथा खेल दिवस का आयोजन किया गया। यह दिन वर्दीधारी तथा नागरिक कर्मियों के अमूल्य योगदान के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने का अवसर प्रदान करता है।





इस समारोह की शुरुआत मार्चिंग परेड के साथ हुई। इस परेड में भारतीय बटालियन, यूके इंजीनियर्स, बांग्लादेश मरीन फोर्स यूनिट, रवांडा बटालियन और संयुक्त राष्ट्र पुलिस समेत कुल पांच शांति कार्यदलों ने हिस्सा लिया। भारतीय बटालियन के कैप्टन डीएस भंडारी ने मार्चिंग परेड का नेतृत्व किया। समारोह के मुख्य अतिथि सेंट्रल अपर नील राज्य के गवर्नर James Tor Monybuny थे। उन्होंने परेड की सलामी ली।

बास्केट बाॉल खेलते भीरतीय बटालियन

 

परेड के बाद खेलों का आयोजन किया गया जिसमें बास्केटबाल, वॉलीबाल आदि शामिल थे। भारतीय बटालियन ने मलाकल टीम को हराकर बास्केटबाल चैंपियनशिप जीती। मलाकल टीम ने यूके इंजीनियर्स को हराकर वॉलीबाल चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

ट्राफी के साथ भारतीय बटालियन

 

मुख्य अतिथि ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए तथा परेड में हिस्सा लेने वालों को बधाई दी। उन्होंने दक्षिण सूडान में सतत् शांति और विकास की स्थापना के लिए संयुक्त राष्ट्र के प्रयासों की भी सराहना की।

Comments

Most Popular

To Top