Featured

भारतीय सेना हमेशा पाक से एक कदम आगे रहती है: लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह

रणबीर सिंह

नई दिल्ली। इंडियन आर्मी ने पिछले कुछ दिनों में LoC के पास पांच पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया और कई के घायल होने की खबर है। इस पर नॉदर्न कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि यह दिखाता है कि भारतीय सेना हमेशा पाकिस्तान से एक कदम आगे रहती है और सीमा पर किसी भी तरह की घटना का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहती है।





लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने कहा- वायरलेस और इंटरसेप्ट्स दिखाते है कि पाकिस्तानी सेना और आतंकियों को हमारी जवाबी कार्रवाई में भारी नुकसान पहुंचा है। उनका यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब 778 किमी लंबी LoC और 198 किमी की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ का प्रयास किया गया था। दोनों ओर से भारी गोलीबारी हुई थी। इसके अलावा स्नाइपर्स का भी इस्तेमाल किया गया था। पिछले साल सीमा पर 1,600 बार युद्ध विराम का उल्लंघन किया गया था। यह साल 2003 के बाद का बहुत बड़ा आंकड़ा था।

पिछले दिनों बीएसएफ के एक असिस्टेंट कमांडर कठुआ में हुए स्नाइपर हमले में शहीद हो गए थे। वहीं भारतीय सेना के जवान जिसमें मेजर भी शामिल हैं, राजौरी जिले में 11 जनवरी को IED ब्लास्ट में शहीद हो गए थे।

लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा IED का इस्तेमाल करना नई बात नहीं है। समय-समय पर हमारे क्षेत्र में घुसपैठ करने के लिए आईईडी का इस्तेमाल होता रहा है पर इससे निपटने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। जिसकी वजह से हम इससे होने वाले नुकसान को कम करे देते हैं। सैन्यकर्मियों के लिए वर्ष 2018 अच्छा रहा। पिछले साल 250 से अधिक आतंकियों को मारा गया, 54 को जिंदा पकड़ा गया और वहीं 04 ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर किया।

Comments

Most Popular

To Top