Featured

मानवाधिकार के क्षेत्र में शानदार काम कर रही है भारतीय सेना : बिपिन रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू कश्मीर को लेकर संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट को बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि इस पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि घाटी में मानवाधिकार के क्षेत्र में भारतीय सेना शानदार काम कर रही है।





जम्मू कश्मीर में एक समारोह के दौरान संवाददाताओं से रूबरू होते हुए जनरल रावत ने कहा कि मुझे भारतीय सेना के मानवाधिकार रिकॉर्ड के बारे में बोलने की आवश्यकता नहीं है। कश्मीर की जनता तथा अंतरराष्ट्रीय समुदाय भी इससे बेहतर ढंग से वाकिफ हैं। मुझे नहीं लगता कि हमें इस रिपोर्ट को लेकर ज्यादा चिंता करनी चाहिए। इनमें से कुछ रिपोर्ट ‘प्रेरित’ होती हैं।

मीडिया खबरों के मुताबिक सेना प्रमुख ने  इस बात पर भी जोर देकर कहा कि मानवाधिकार के क्षेत्र में भारतीय सेना का रिकॉर्ड बहुत शानदार है।

दरअसल कुछ ही दिन पूर्व जारी एक रिपोर्ट में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) ने कश्मीर और पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में मानवाधिकारों के कथित उल्लंघन की बात करते हुए इसकी अंतरराष्ट्रीय जांच कराने की बात कही गई थी। जबकि भारत ने बेहद कड़े शब्दों में इस रिपोर्ट को गलत, विवादास्पद और ‘प्रेरित’ बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया था।

Comments

Most Popular

To Top