Featured

ओडिशा में भारतीय वायुसेना का एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बचा पायलट

भारतीय वायुसेना का एयरक्राफ्ट क्रैश
हादसे के बाद एयरक्राफ्ट में लगी आग

भुवनेश्वर। ओडिशा-झारखंड बॉर्डर पर मंगलवार को भारतीय वायुसेना का एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। फिलहाल दुर्घटना के कारणों के बारे में पता नहीं चल पाया है। दुर्घटना में घायल पायलट की हालत गंभीर बताई जा रही है और उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इस हादसे के मद्देनजर जांच के आदेश दे दिए गए हैं।





विमान ने पश्चिम बंगाल के खड़गपुर से कलाईकुंडा एयर फोर्स स्टेशन से उड़ान भरी थी और यह बारीपदा के Mahuladangiri गांव के पास क्रैश हो गया। यह विमान प्रशिक्षण की नियमित उड़ान पर था। विमान दुर्घटना कैसे हुई इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हालांकि एयरक्राफ्ट के पायलट ने पैराशूट की मदद से खुद को सुरक्षित निकाल लिया। दुर्घटना के बाद एयरक्राफ्ट के मलबे में आग लग गई और स्थानीय लोग आग की लपटों को देख दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए।

इससे पहले भी हाल ही में एक विमान हादसा सामने आ चुका है। पिछले महीने असम के माजुली द्वीप में भी भारतीय वायुसेना का एक विमान क्रैश हो गया था। उस हादसे में दो पायलट विंग कमांडर जेम्स और विंग कमांडर डी वत्स की जान गई थी। असम में हुई विमान हादसे में पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग करने की कोशिश की थी पर विमान रेत में जा घुसा था और फिर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Comments

Most Popular

To Top