Army

स्वतंत्रता दिवस: सेना के सहयोग से आयोजित हुआ रक्तदान शिविर

ब्लड डोनेशन

नई दिल्ली। भारतीय सेना के सहयोग से स्वयं सेवी संगठन ‘समर्पित’ ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में भारतीय सेना की 15 सदस्यीय आर्मी मेडिकल कोर टीम ने 120 यूनिट रक्त एकत्र किया।





स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में इस शिविर का आयोजन ‘समर्पित’ संस्था ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली के त्रिनगर में किया। रक्तदान में क्षेत्र के नागरिकों ने, खास तौर पर युवाओं ने हिस्सा लिया। देशभक्ति की भावना तथा आजादी के जश्न में डूबे स्कूल, कॉलेजों के छात्रों, ऑफिस में कार्यरत कर्मचारियों तथा कारोबारियों ने रक्त दान किया।

'समर्पित' संस्था के सदस्य

‘समर्पित’ संस्था के सदस्यों ने किया सेना के लिए रक्तदान

इस शिविर के को-ऑडिनेटर आर्मी मेडिकल कोर के जेसीओ लक्ष्मण सिंह ने बताया कि रक्तदान के माध्यम से युवा स्वयं को सेना से जुड़ा हुआ पाते हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य राकेश भारद्वाज ने कहा कि रक्तदान कर हमेशा ही उन्हें गर्व की अनुभूति होती है पर भारत की जांबाज सेना के लिए किए गए रक्तदान की बात ही कुछ और होती है। आईपी यूनिवर्सिटी में लॉ की पढ़ाई कर रहे अमन शर्मा कहते हैं कि आज रक्तदान कर ऐसे लगा जैसे देश की सेना के लिए हमने कुछ किया हो।

शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण के लिए विशेष रूप से काम कर रही संस्था ‘समर्पित’ के चेयरमैन अंकित भारद्वाज ने बताया कि संस्था पहले भी सेना के आर्म्ड फोर्सेज ट्रांसफ्यूजन सेंटर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन कर चुकी है। हमारी कोशिश रहती है कि इस पवित्र कार्य के माध्यम से क्षेत्र के निवासियों में देशभक्ति का जज्बा, जोश और जुनून पैदा हो।

Comments

Most Popular

To Top