Featured

हरियाणा पुलिसः भर्ती लिखित परीक्षा के आधार पर, मेरिट में नहीं जुड़ेंगे शारीरिक परीक्षा के अंक

पंचकुला। हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टरों की भर्ती लिखित परीक्षा के आधार पर होगी। मेरिट में शारीरिक परीक्षा के अंक नहीं जोड़े जाएंगे। शारीरिक परीक्षा सिर्फ क्वालिफाई के लिए होगी। हरियाणा पुलिस के महानिदेशक बीएस संधू ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भर्ती प्रक्रिया शीघ्र पूरी कर ली जाएगी।





गौरतलब है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने हाल ही में विभिन्न श्रेणियों के 7110 पदों के लिए आनलाइन आवेदन मांगे हैं। इनमें सिपाहियों के 6647 पदों के लिए भर्ती होनी है। इनमें महिला सिपाहियों के 1147 पद हैं। इसके अलावा 400 कमांडो और 463 पुरुष तथा 63 महिला सब इंस्पेक्टरों की भर्ती की जाएगी।

पुलिस महानिदेशक बी. एस. संधू ने बताया कि सरकार ने श्रेणी तीन और श्रेणी चार की नौकरियों के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया खत्म कर दी है। उन्होंने बताया कि जिन 4300 कांस्टेबलों की ट्रेनिंग चल रही थी उनकी पासिंग आउट परेड मई के पहले सप्ताह में होगी। पासिंग आउट परेड के बाद उन्हें विभिन्न जिलों में तैनात कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम के लिए एक हजार एसपीओ की भर्ती हो चुकी है। गुरुग्राम और फरीदाबाद की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए जल्द ही 500 एसपीओ की भर्ती की जाएगी।

उन्होंने बताया कि आपदा के वक्त तुरंत सहायता मुहैया कराने के लिए हरियाणा पुलिस दो डिजास्टर रिस्पॉन्स बटालियन का गठन करने पर विचार कर रही है। इस संबंध में सरकार को एक प्रस्ताव भेजा गया है।

 

Comments

Most Popular

To Top