Featured

सेना व रक्षक न्यूज की गज़ल संध्या और फैशन शो कानपुर कैंट में

अंदाज-ओ-तरन्नुम

कानपुर। भारतीय सेनाओं के जोश, जुनून और जज्बे को सलाम करते हुए तथा उन्हें गीत-संगीत भरा मनोरंजन प्रदान करने के मकसद से कानपुर कैंट में गज़ल संध्या और फैशन शो का आयोजन किया जा रहा है।





गज़लों के नगमों और फैशन शो से भरी यह शाम कानपुर स्थित भारतीय सेना और रक्षा मामलों से जुड़ी नई दिल्ली स्थित वेबसाइट Rakshaknews.com के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 21 सितंबर को कानपुर छावनी परिसर के आर्मी ऑफिसर्स क्लब में आयोजित की जाएगी।

गज़लों की इस जादूभरी सुरीली महफिल की अगुवाई जाने-माने व प्रतिभावान ग़जल गायक जुल्फिकार खान साबरी करेंगे। इनकी गज़लें सुनकर लगता है जैसे कोई ग़जल सम्राट जगजीत सिंह की मंत्रमुग्ध कर देने वाली आवाज को फिर सुन रहा है। जगजीत सिंह की मधुर आवाज संगीत के साथ खूबसूरती से घुल-मिल जाती है। उनकी गज़लों ने जहां उर्दू के कम जानकारों के बीच शेरो-शायरी की समझ को बढ़ाया, वहीं गालिब मीर, जोश, फिराक जैसे दिग्गज शायरों से भी परिचय कराया। गजलों की रिमझिम फुहारों भरी यह ‘अंदाज-ओ-तरन्नुम’ शाम तथा फैशन शो श्रोताओं और दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाला होगा।

इस कार्यक्रम में सेना के उच्च अधिकारी, कानपुर प्रशासन व पुलिस के आला अफसर, उनके परिवारजन, रिटायर्ड सैन्य अफसरों समेत शहर के तमाम गणमान्य व्यक्ति शिरकत करेंगे। ‘रक्षक न्यूज’ का मानना है कि ऐसे आयोजन देश के प्रति हमेशा समर्पित सेना के जवानों में ताजगी व सुकून पैदा करते हैं। आने वाले दिनों में ‘रक्षक न्यूज’ सैनिकों के मनोरंजन से जुड़े और कार्यक्रम देश के अन्य सैन्य क्षेत्रों में आयोजित करने की योजना बना रहा है।

Comments

Most Popular

To Top