Featured

महाराष्ट्र ATS के पूर्व चीफ और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट हिमांशु रॉय ने गोली मारकर की आत्महत्या

आईपीएस हिमांशु रॉय
आईपीएस हिमांशु रॉय (फाइल फोटो)

मुंबई। मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट आईपीएस अफसर हिमांशु रॉय ने शुक्रवार को आत्महत्या कर ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने अपनी सर्विस रिवॉल्लर से खुद को गोली मारकार जान दे दी। सख्त अफसर के रूप में पहचान बनाने वाले एनकाउंटर स्पेशलिस्ट रॉय के बारे में बताया जाता है कि वह लंबे समय से ब्लड कैंसर से जूझ रहे थे। खबरों के मुताबिक उन्होंने अपने सरकारी आवास पर सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली। बीमारी के कारण वह लंबे समय से छुट्टी पर चल रहे थे।





परिजन उन्हें बॉम्बे हॉस्पिटल लेकर पहुंचे लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। उनके शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया है।

1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हिमांशु रॉय की गिनती बहादुर अफसरों में होती थी। सीनियर और जूनियर सभी उनका सम्मान करते थे। अभी वह एडीजी रैंक के अधिकारी थे। क्राइम बांच के प्रमुख के रूप में उन्होंने कई संवेदनशील मामलों की जांच की थी।

दाऊद की संपत्ति जब्त करने के अभियान में उनकी अहम भूमिका रही। आतंकवाद से जुड़े मामलों के अलावा आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग और जेडे हत्या मामले की जांच भी उनकी निगरानी में हुई। मुंबई सीरियल धमाकों की जांच के कारण उनकी सुरक्षा को खतरे के मद्देनजर मई 2014 में उन्हें Z+ सुरक्षा दी गई थी। इस श्रेणी की सुरक्षा कुछ ही पुलिस अधिकारियों को दी गई है।

Comments

Most Popular

To Top