Featured

पूरे देश में शहीदों के सम्मान में पूर्व सैनिकों और नागरिकों का मार्च कल

Veterans March

नई दिल्ली। शहीदों को श्रद्धांजलि देने तथा नागरिकों में राष्ट्रवाद तथा देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कल (रविवार) March For Martyrs कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।





इस कार्यक्रम के तहत कल 22 जुलाई (रविवार) को सुबह साढ़े सात बजे कनाट प्लेस के सेंट्रल पार्क से शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए पैदल मार्च की शुरुआत होगी। यह मार्च सेंट्रल पार्क से शुरू होकर कस्तूरबा गांधी मार्ग, माधवराव सिंधिया मार्ग, मान सिंह रोड होता हुआ इंडिया गेट पहुंचेगा। इस कार्यक्रम में लगभग 50,000 नागरिकों के भाग लेने की संभावना है।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर विदेश राज्यमंत्री जनरल वी.के. सिंह, परमवीर चक्र विजेता सूबेदार मेजर योगन्द्र सिंह यादव के अलावा कई गणमान्य अतिथि हिस्सा लेंगे। इस अवसर पर देश के कुछ महानुभावों को वेटरन्स इंडिया (प्राइड ऑफ नेशन) से भी सम्मानित किया जाएगा।

Veterans India के राष्ट्रीय सचिव कर्नल एचवी शर्मा ने बताया कि 22 जुलाई को इसी समय पूरे देश के तकरीबन 1,100 शहरों में ‘करगिल पराक्रम परेड’ के माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसमें करीब पांच करोड़ लोगों के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के साथ मार्च करने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि Veterans India संस्था एक राष्ट्रीय संगठन है जो पूर्व सैनिकों के नेतृत्व में लोगों में देशभक्ति की भावना बढ़ाने और राष्ट्र निर्माण के काम में लगाने के लिए जुटा है।

Comments

Most Popular

To Top