Featured

भागने के लिए लगाई आग, 68 कैदियों की मौत

जेल के बाहर हंगामा

वैलेंसिया। वेनेजुएला के उत्तरी शहर वैलेंसिया में बुधवार को एक जेल में कैदियों के बीच मारपीट फायरिंग और आगजनी से 68 लोगों की मौत हो गई। हालांकि इस तरह की खबरें भी आ रही हैं कैदियों ने जेल से भागने का प्रयास किया और पुलिस ने उन पर गोली चला दी। कैदियों के मारे जाने की खबर फैलते ही मारे गए लोगों के परिजन जेल के बाहर इकट्ठा हो गए और उन्होंने विरोध में खूब हंगामा भी किया।





बता दें कि यह जेल पुलिस स्टेशन के पास ही है। इस जेल में 60 कैदी ही रखे जा सकते हैं लेकिन जेल में जरूरत से ज्यादा कैदी थे। अटार्नी जनरल तारक साब ने बताया कि घटना की जांच चार प्रॉसिक्यूटर कर रहे हैं। खबरों के मुताबिर परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने घटना की जानकारी उन्हें नहीं दी। मृतकों के परिजनों का आरोप है कि शाम तक पुलिस ने उन्हें कोई जानकारी नहीं दी। कैदियों में एक के संबंधी ने ट्वीट कर कहा,-हम जानना चाहते हैं कि क्या हो रहा है, हम इंसाफ चाहते हैं।

ब्राजील में नववर्ष के दिन कैदियों के बीच मारपीट में मारे गये थे 9 लोग

आपको बता दें कि ब्राजील में इसी वर्ष नए साल के पहले दिन कैदियों के बीच मारपीट हुई थी जो जल्द ही खून-खराबे में बदल गई थी। उस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई थी औऱ 14 घायल हो गए थे। हंगामे के बीच 106 कैदी जेल से फरार भी हो गए थे।

सवा वर्ष पहले अमेजन में कैदियों की खूनी झड़प में मारे गए थे 56 लोग

बता दें कि एक वर्ष पहले अमेजन में कैदियों की ऐसी ही खूनी झड़प में 56 लोग मारे गए थे। कई कैदियों के सिर धड़ से अलग कर जेल की दीवार के बाहर फेंक दिए गए थे। झड़पों का सिलसिला 20 दिन तक चला था जिसमें 130 कैदी अपनी जान गंवा बैठे थे।

Comments

Most Popular

To Top