Featured

केंद्रीय सशस्त्र बलों के शहीदों के परिजनों को किया गया सम्मानित

बलों के शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया

नई दिल्ली। ‘भारत के वीर’ के तत्वाधान में आयोजित एक समारोह में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के 17 शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया। लोदी रोड स्थित सीमा सुरक्षा बल (BSF) के मुख्यालय में आयोजित इस समारोह में बल के महानिदेशक रजनीकांत मिश्र सहित जमना ऑटो इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष रणदीप सिंह जौहर व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।





इस अवसर पर सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), असम राइफल्स और सशस्त्र सीमा बल (SSB) के शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया। खास बात यह है कि इस समारोह में शामिल जमना ऑटो इंडस्ट्रीज संस्था की ओर से शहीदों के परिजनों (प्रत्येक परिवार) को ढाई लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई गई जो ‘भारत के वीर’ के माध्यम से परिजनों को प्राप्त होंगी।

बलों के शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया

 

इस मौके पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) के महानिदेशक रजनीकांत मिश्र ने कहा कि हम सभी शहीदों के परिजनों की देखभाल तथा उनकी हर संभव मदद के लिए कर्तव्यबद्ध हैं।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 09 अप्रैल, 2017 को ‘भारत के वीर’ पोर्टल को लॉन्च किया था। यह पोर्टल कर्तव्य के दौरान देश के लिए स्वयं को न्यौछावर करने वाले केंद्रीय पुलिस बलों के शहीदों के विवरण को अपडेट करता है।

Comments

Most Popular

To Top