Featured

ब्रह्मोस की गोपनीय जानकारी लीक करने के आरोप में DRDO इंजीनियर गिरफ्तार

DRDO Engineer

नई दिल्ली। रक्षा अनुसंधान विकास संगठन के एक इंजीनियर को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किये गये इंजीनियर का नाम निशांत अग्रवाल बताया गया है। उस पर परमाणु क्षमता से लैस ब्रह्मोस मिसाइल की जानकारी लीक करने का शक है। इंजीनियर को उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र एटीएस की एक संयुक्त टीम ने नागपुर से गिरफ्तार किया।





मीडिया खबरों के मुताबिक निशांत पिछले चार वर्षों से डीआरडीओ में काम कर रहा था। एजेंसियों को संदेह है कि निशांत ने ब्रह्मोस से जुड़ी जानकारियों को पाकिस्तानी एजेंसियों से शेयर किया है। खबरों में एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि निशांत के पास से कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं और उससे इस मामले में पूछताछ की जा रही है। खबरों के मुताबिक निशांत के लैपटॉप और कंप्यूटर की जांच में कई अतिसंवेदनशील दस्तावेज मिले हैं। दो फेसबुक आइडी से चैटिंग के प्रमाण मिले हैं जिनके आइपी एड्रेस व नंबर पाकिस्तान के हैं। दोनों ही आइडी महिलाओं के छद्म नाम पर हैं। इस मामले में कानपुर और आगरा में रक्षा प्रतिष्ठानों से जुड़े दो अन्य लोगों के बारे में भी छानबीन की जा रही है।

निशांत मूल रूप से उत्तराखंड का रहना वाला है। उसे 2017-18 का यंग साइंटिस्ट अवार्ड मिल चुका है। वह वर्ष 2013 से ब्रह्मोस मिसाइल अनुसंधान के तकनीकी डिवीजन में काम कर रहा था।

 

Comments

Most Popular

To Top