Featured

सेना भर्ती में फर्जीवाड़े का खुलासा, सेना कर्मी को भेजा फर्जी नियुक्ति पत्र

आर्मी ऑफिस
सेना का ऑफिस (प्रतीकात्मक)

पटना। सेना भर्ती को लेकर बड़ा खुलासा सामने आया है। बिहार के पटना जिला स्थित लार्ड शिवा कॉलोनी पीएनबी बिल्डिंग कंकड़बाग में सेना भर्ती को लेकर फर्जीवाड़े का खेल बेरोक-टोक चल रहा है। पर पहले से भारतीय सेना मे नायक के पद पर कार्यरत सेना कर्मी संजय कुमार को मिले एक फर्जी नियुक्ति पत्र से इस खेल का खुलासा हुआ।





एक अखबार के अनुसार यह मामला जब अंबाला छावनी स्थित सेना मुख्यालय पहुंचा तो पत्र की जांच करवाई गई और वह फर्जी निकला। जिसके बाद आर्मी हेडक्वॉर्टर की तरफ से पुलिस को सूचना दी गई जिसके आधार पर छावनी के सदर थाने में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी व सेना के नाम पर गड़बड़ी करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल, भारतीय सेना में अंबाला छावनी की आर्टी डिव. 40 में  नायक के पद पर कार्यरत सेना कर्मी संजय कुमार को 26 मार्च को नायब सूबेदार राजेंद्र सदाशिव सेना भर्ती कार्यालय हेडक्वॉर्टर अंबाला छावनी से एक लिफाफा मिला। इसमें बिहार के पटना जिला स्थित लार्ड शिवा कॉलोनी, पीएनबी बिल्डिंग कंकड़बाग से थल सेना के नाम पर ज्वाइनिंग लेटर था। सेनाकर्मी संजय कुमार ज्वाइनिंग पत्र देखकर हैरान हुए और उन्होंने अपनी रेजीमेंट के अफसरों को इस बारे में जानकारी दी। अंबाला छावनी सेना हेडक्वार्टर से इस केस की जांच करवाई गई तो मालूम हुआ कि पत्र दिए गए पते पर सेना का ऐसा कोई कार्यालय नहीं है। इसके बाद रेजीमेंट चौकी में शिकायत दी गई और पुलिस ने जांच पड़ताल करने के बाद मंगलवार देर रात इस मामले में संजय कुमार की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया गया।

 

Comments

Most Popular

To Top