Featured

दिल्ली पुलिस अब किन्नरों को दिलवाएगी स्किल ट्रेनिंग, नौकरी भी लगवाएगी

दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस एक नई पहल करने जा रही है। वह अब किन्नरों को ट्रेनिंग दिलवाकर उन्हें नौकरी दिलाने की योजना पर काम कर रही है। एक खबर के मुताबिक दक्षिण दिल्ली पुलिस प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत किन्नरों को ट्रेनिंग दिलवाने की तैयारी कर रही है।





एक अखबार के साथ बातचीत में संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेश श्रीवास्तव ने कहा कि कई तरह के स्किल डेवलपमेंट कोर्स कराने पर विचार किया गया है। इन कोर्सेज में कंप्यूटर की बेसिक जानकारी, एकाउंटस की जानकारी से लेकर होटल इंडस्ट्री से जुड़े कोर्स भी हैं। दिल्ली पुलिस किन्नरों को न सिर्फ ट्रेनिंग दिलाएगी अपितु नौकरी भी दिलवाने का प्रयास करेगी।

पुलिस ने इस संबंध में सड़कों पर घुमने वाले किन्नरों से बातचीत भी की है। पुलिस के मुताबिक दक्षिण दिल्ली और दक्षिण-पूर्व दिल्ली में रात को किन्नर सड़कों पर घूमते दिखाई देते हैं। किन्नरों द्वारा लोगों से जबरन पैसा वसूलने की खबरें भी जब-तब आती रहती हैं। पुलिस ने सड़कों पर घूमने वाले इन किन्नरों से बातचीत की है और अब उन्हें ऐसे कोर्स करवाने की तैयारी है जो उन्हें समझ में आ सकें। पुलिस की इस सारी कवायद का मकसद है कि वे भी समाज की मुख्यधारा में शामिल होकर देश और समाज के विकास में अपना योगदान दे सकें।

Comments

Most Popular

To Top