Featured

CRPF ने केरल के पीड़ितों के लिए भेजी राहत सामग्री

CRPF

नई दिल्ली। केरल बाढ़ पीड़ितों को राहत-सामग्री मुहैय्या कराने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने भी हाथ बढ़ाए हैं। सीआरपीएफ की फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन(CWA) की अध्यक्ष डॉ मनु भटनागर ने सीआरपीएफ के ग्रुप सेंटर बंटलाब (जम्मू) से केरल भेजी जाने वाली सामग्री को झंडी दिखाकर रवाना किया।





इस राहत सामग्री में आवश्यक वस्तु के साथ-साथ खाद्य पदार्थ, बिस्किट, नूडल्स आदि खाने के तैयार पैकेट शामिल हैं। अलावा इसके चावल, दालें, मसाले, नमक, खाना बनाने का तेल, दूध पाउडर सहित 9 हजार पीने की पानी की बोतलें (प्रति एक लीटर) भी भेजी गईं हैं। दवाइयों के साथ-साथ टी-शर्ट, चप्पल, साबुन, टूथब्रश व पेस्ट, सेनेटरी पैड, मच्छर क्वायल भी इस सामग्री में शामिल है।

CRPF Relief

इस राहत सामग्री को एकत्र करने के कार्य में जम्मू-श्रीनगर, कश्मीर और उत्तर-पश्चिम (चंडीगढ़) की सीआरपीएफ इकाइयां आगे आईं और उन्होंने इस काम को अंजाम दिया।

एसोसिशन की अध्यक्ष डॉ मनु भटनागर ने बताया कि सीआरपीएफ परिवार जल प्रलय से तबाह केरल के नागरिकों के साथ खड़ा है। सीआरपीएफ देश भर में तैनात है और वह व्यापक रूप से लोगों के अनुकूल बल के रूप में स्वीकार किया जाता है। हम सामाजिक सेवा की जिम्मेदारी लेते हैं और CWA सीआरपीएफ कर्मियों के परिवारों के लिए काम करते हुए समाज कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि देशभर कि अन्य इकाइयों से भी केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए राहत सामग्री भेजने का निर्देश दिया गया है। जम्मू से हवाई और रेल दोनों ही मार्गों से केरल के लिए राहत सामग्री भेजी जा रही है।

Comments

Most Popular

To Top