Featured

CRPF ने कश्मीर के युवाओं को कराई भारत दर्शन यात्रा

Kashmiri-Youth

जम्मू। भारत दर्शन दौरे के तहत गोवा जाने वाले जम्मू-कश्मीर क्षेत्र के युवा आज वापस लौटे। जम्मू के केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) मुख्यालय में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इस भारत दर्शन यात्रा को सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत CRPF द्वारा आयोजित किया गया था।





गौरतलब है कि पिछले वर्ष दिसंबर में जम्मू क्षेत्र के विभिन्न जिलों में CRPF द्वारा फुटबाल टूर्नामेंटों का आयोजन किया गया था। टूर्नामेंट के विजेताओं को भारत दर्शन के तहत देश के विभिन्न स्थानों पर भेजा गया था। भद्रवाड़ा क्षेत्र में टूर्नामेंट का आयोजन दल की 33वीं बटालियन ने किया था। उसके बाद विजेताओं को गोवा भेजा गया था।

कश्मीरी युवा को पुरस्कृत करते अफसर

कश्मीरी युवा को पुरस्कृत करते अफसर

इस समारोह में मुख्य अतिथि CRPF के डीआईजी (ओपीएस) पीसी झा थे। उन्होंने फुटबाल टूर्नामेंट जीतने और दौरे के सफल समापन के लिए खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस भारत दर्शन दौरे ने युवाओं को देश की सांस्कृतिक विविधताओं को बरकरार रखने का अवसर दिया है।

इस भारत दर्शन दौरे में CRPF कर्मचारियों और खिलाड़ियों सहित 18 सदस्यों ने 27 जून से 2 जुलाई 2018 तक गोवा का दौरा किया। खिलाड़ियों ने गोवा में एक मैत्री मैच भी खेला और ऐतिहासिक स्थलों का दौरा किया। इस दौरान सदस्यों ने विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों से भी मुलाकात की।

Comments

Most Popular

To Top