Featured

पाकिस्तान नहीं आ रहा बाज, अब उड़ी सेक्टर में देर रात दागे मोर्टार

सीमा पर जवाबी कार्रवाई करते जवान
सीमा पर जवाबी कार्रवाई करते जवान (प्रतीकात्मक)

श्रीनगर। केंद्र सरकार ने रमजान में सेना के अभियानों पर जब से रोक लगाई है तभी से पाकिस्तान की नापाक हरकतों में भारी इजाफा हुआ है। सीमा पार से लगातार गोलीबारी जारी है। पाकिस्तान ने देर रात उड़ी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए मोर्टार दागे। बारामूला जिले में एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की गई। पाकिस्तानी रेंजर्स ने पहले ही जम्मू, कठुआ और सांबा जिलों में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे भारतीय गांवों और चौकियों पर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था जिसमें 05 लोगों की मौत हो गई थी।





बता दें कि इससे पहले भी जम्मू जिले के आरएस पुरा, अरनिया, बिस्नाह, सांबा और रामगढ़ सेक्टरों पर दो रात पहले जमकर गोलीबारी की गई थी।

पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों में सैन्य और असैन्य ठिकानों पर रूक-रूक कर गोलीबारी और मोर्टार से बमबारियों की वजह से सीमावर्ती गांवों से 40 हजार से ज्यादा लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित जगहों की ओर पलायन करने पर विवश है। पुलिस ने कहा कि कुछ लोगों ने प्रशासन द्वारा बनाए गए अस्थाई शिविरों में शरण ली है, जबकि ज्यादातर अन्य अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के घर मे शरण लेने के लिए मजबूर हुए हैं।

मंगलवार को भी पाकिस्तान ने कई मोर्टार दागे और LoC से सटे अरनिया और आरएस पुरा सेक्टर के रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाया गया। इस हमले में एक महिला की मौत हो गई थी, जबकि अखनूर से सेरी-पल्ली गांव में एक 08 महीने के मासूम की भी गोली लगने से मौत हो गई थी।

Comments

Most Popular

To Top