Featured

कुलगाम में पत्थरबाजों ने सुरक्षा बलों पर बरसाए पत्थर, हिंसक झड़पों में 3 की मौत

सेना पर पत्थरबाजी
सेना पर पत्थरबाजी (फाइल फोटो)

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में कुलगाम जिले के खुदवाणी इलाके में शनिवार की सुबह सेना के तलाशी अभियान के दौरान पत्थरबाजों ने हंगामा कर दिया। सेना ने जब उन्हें वहां से हटाने का प्रयास किया तो पत्थरबाजों ने सेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इस दौरान दोनों के बीच झड़प हुई और इसमें तीन नागरिकों की मौत हो गई। मृतकों में एक नाबालिग लड़की भी शामिल है। मालूम हो कि हिंसक झड़प के बाद कुलगाम और अनंतनाग में इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है। सेना और पत्थरबाजों के बीच ये झड़प आतंकी बुरहान वानी की दूसरी बरसी से पहले बुलाए गए बंद के दौरान हुई। हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों ने बंद का आह्वान किया है।





दहशतगर्द बुरहान वानी की दूसरी बरसी के मद्देनजर उसके पैतृक गांव त्राल में सुरक्षा कारणों से कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलवामा जिले के त्राल गांव के आतंकी बुरहान को साल 2016 में एक मुठभेड़ में मार गिराया गया था। आठ जुलाई को उसकी बरसी पर अलगाववादियों ने त्राल में एक रैली आयोजित करने की घोषणा की है।

पत्थरबाजों के साथ हुए झड़प में तीन जवान समेत 13 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। झड़प के दरम्यान घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने तीन नागरिकों की मौत की पुष्टि की।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी डॉ. एसपी वैद ने कहा कि रविवार को आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर कश्मीर बंद का ऐलान किया गया है, जिसकी वजह से सुरक्षा को देखते हुए रविवार को अमरनाथ यात्रा पर रोक लगा दी गई है। इससे लगभग एक हजार अमरनाथ यात्रियों को कठुआ में रुकना पड़ा है। वहीं, 15,000 से ज्यादा श्रद्धालुओं को जम्मू, उधमपुर और रामबाण जिले में रोका गया है।

Comments

Most Popular

To Top