Featured

कराची में चीनी दूतावास पर आतंकी हमला, 2 सुरक्षाकर्मी समेत 5 की मौत

चीनी दूतावास

कराची। पाकिस्तान में दक्षिणी तटीय शहर कराची के क्लिफ्टन इलाके में चीनी दूतावास पर अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में कम से कम 02 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया। पाकिस्तान के जियो न्यूज ने कराची पुलिस चीफ के हवाले से कहा कि तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। इस हमले की जिम्मेदारी ब्लूचिस्तान के एक आतंकी संगठन ने ली है।





पाक पुलिस ने बताया कि चीनी दूतावास के पास एक धमाके और फायरिंग की आवाजें सुनी गईं। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में चीनी दूतावास पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने भी फायरिंग की।

भारत और चीन ने दूतावास पर आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। भारत की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आतंक की किसी भी घटना को सही नहीं ठहराया जा सकता।

पाक पुलिस ने बताया कि आतंकियों की संख्या 03 से अधिक है और उनके पास गोले-बारूद और आर्म्स भी हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक तीन से चार लोगों ने चीनी दूतावास के अंदर दाखिल होने की कोशिश की जिसके बाद ब्लास्ट और गोलीबारी की आवाज सुनी गई। हमले की सूचना मिलते ही पुलिस ने काफी संख्या में पहुंचकर मौका-ए-वारदात की घेराबंदी करनी शुरू कर दी। दूतावास की ओर जाने के सभी रास्ते को सुरक्षा के मद्देनजर बंद कर दिए गए हैं।

Comments

Most Popular

To Top