Featured

छत्तीसगढ़: बीजापुर में फिर नक्सली हमला, 4 BSF जवान समेत 6 घायल

बीजापुर-ब्लास्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर सुरक्षाकर्मियों पर जानलेवा हमला किया है। बीजापुर के नजदीक नक्सलियों द्वारा आईईडी विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के 04 जवान जख्मी हो गए। उनके अलावा एक डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) और एक व्यक्ति भी हमले में घायल हुआ है। खबरों के मुताबिक इलाके में अभी भी मुठभेड़ जारी है। बीजापुर में पहले चरण की वोटिंग के दरम्यान भी सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ दर्ज की गई थी।





मीडिया खबरों के मुताबिक बीजापुर से तकरीबन 07 किलोमीटर दूर बीजापुर घाटी में एक आईईजी ब्लास्ट किया गया। ब्लास्ट में चार बीएसएफ जवान, एक डीआजी और एक आम नागरिक घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए बीजापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। इस हमले की पुष्टि नक्सल-विरोधी ऑपरेशन के डीआईजी सुंदरराज पी ने भी की है।

डीआईजी सुदंरराज पी ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की जगह फायरिंग जारी है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा के लिए अगले चरण का मतदान 20 नवंबर को होना है। सोमवार को पहले चरण के मतदान के दौरान भी नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी। बीजापुर जिले में CRPF और नक्सलियों के बीच हुई अलग -अलग मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो अधिकारी समेत 05 सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे। वहीं वोटिंग वाले दिन ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में सात नक्सलियों को मार गिराया था।

Comments

Most Popular

To Top