Featured

Military Nursing Service में बनाएं करियर, आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। Military Nursing Service में करियर बनाने की इच्छुक भारतीय महिलाओं के लिए सुनहरा मौका है। दरअसल भारतीय थलसेना ने B Sc. (Nursing) के चार वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। पाठ्यक्रम 2019 में शुरू होगा। सिर्फ भारतीय महिलाएं ही इसके लिए आवेदन कर सकती हैं।





आवेदक का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 या समकक्ष परीक्षा फिजिक्स, कैमिस्ट्री, बायोलॉजी और अंग्रेजी के साथ कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। योग्य उम्मीदवारों को जनवरी 2019 में लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा 90 मिनट की होगी। मेरिट के हिसाब से सफल प्रत्याशियों को अप्रैल 2019 में इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

अंतिम चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और मेडिकल फिटनेस के आधार पर होगा। आवेदक का जन्म 1 अक्टूबर 1994 से 30 सितंबर 2002 (दोनों दिन शामिल) के बीच होना चाहिए। पाठ्यक्रम पूरा करने वाले सफल परीक्षार्थियों को सैन्य नर्सिंग सेवा में परमानेंट या शॉर्ट कमीशन दिया जायेगा। ऑनलाइन आवेदन 30 नवंबर शाम पांच बजे तक किया जा सकता है। आवेदक विस्तृत जानकारी और निर्देश वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top