Featured

‘सेना जल’ खरीदकर आप भी कर सकते हैं जवानों की मदद

नई दिल्ली। ‘आर्मी वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन'(AWWA) ने खास ‘सेना जल’ की पहल शुरू की है। इस सेना जल के जरिये जवानों के परिवारों की मदद की जाएगी। जी हां, अमूमन पानी की एक बोतल जहां बाजार में 20 रुपये के आस-पास मिलती है। वहीं ‘सेना जल’ की आधा लीटर की बोतल की कीमत महज 6 रुपये रखी गई है और एक लीटर की दस रुपये। खास बात यह है कि इससे होने वाली कमाई को जवानों और शहीदों की पत्नियों के लिए खर्च किया जाएगा।





बेहद कम दाम में पीने के पानी की बोतल मुहैया कराने और सेना के जवानों की मदद करने की इस पहल का सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर स्वागत किया है। नई दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक स्थित आर्मी हेडक्वार्टर के पते पर कॉन्टैक्ट कर इसकी डीलरशिप और ड्रिस्ट्रीब्यूटरशिप ली जा सकती है। गौरतलब है कि देश में लाखों लोग रोजाना बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर ब्रांडेड कंपनियों का बोतल बंद पानी खरीदकर पीते हैं।

 

आपको बता दें कि आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत इस एशोसिएशन (AWWA) की प्रमुख हैं। यह संगठन सेना के अदृश्य हाथ की तरह है जो जवानों व शहीदों के परिवारों के कल्याण के लिए काम करता है।

एसोसिएशन में जवानों और अफसरों की पत्नियां शामिल हैं। इसकी शुरुआत ब्रेव हार्ट्स इम्पॉवरमेंट प्रोजेक्ट के तहत की गई। AWWA का प्रमुख काम देशभर में शहीद सैनिकों की पत्नी और बच्चों की मदद करना है। यह एसोसिएशन शहीदों की पत्नियों को इमोशनल और फाइनेंशियल सपोर्ट देता है, ताकि वे  समाजिक जिम्मेदारियों को पूरा कर सकें। इसके जरिए कई तरह के छोटे प्रोजेक्ट जैसे- आह्वान, परिश्रम-सेल, लंच-प्रोजेक्ट, पेपर-रीसाइकिलिंग प्लांट चलाए जाते हैं। अब ‘सेना जल’ एसोसिएशन की नई पहल है।

रक्षक की राय : अपेक्षाकृत कम कीमत पर उच्च गुणवत्ता से भरा ‘सेना जल’ बाजार में आने से संस्था की आय बढ़ेगी। चूंकि यह ब्रांड सर्वसुलभ होगा तथा लोगों में अन्य ब्रांडों की तुलना में एक बेहतरीन विकल्प के रूप में होगा। लिहाजा आम आदमी देश प्रेम की भावना के साथ यह पेय जल खरीदकर शहीदों की विधवाओं की परोक्ष रूप में मदद करने में सहायक होगा।

Comments

Most Popular

To Top