Featured

बीएसएफ के BWWA ने मनाया 26वां स्थापना दिवस

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल के संगठन BWWA (BSF Wives Welfare Association) ने देश के कोने-कोने में फैले सभी संस्थानों में 26वां BWWA दिवस मनाया। इस अवसर पर राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित आफिसर्स मैस में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में दिवंगत सदस्यों की विधवाओं के साथ-साथ सीमा प्रहरियों के दिव्यांग बच्चों को उपहार प्रदान किए गए।





संगठन की अध्यक्ष रेणु शर्मा ने कार्यक्रम में मौजूद 125 विधवाओं में हरेक इंडक्शन कूकर, प्रेशर कूकर, डिनर सैट, इंडक्शन कड़ाही, इंडक्शन तवा, इंडक्शन फ्राईपैन, सिल्वर नोट और घड़ी समेत आठ-आठ वस्तुओं के सैट प्रदान किए। दिव्यांग बच्चों को ट्राइसाइकिल तथा अन्य जरूरी वस्तुएं प्रदान कीं।

इस अवसर पर अध्य़क्ष रेणु शर्मा ने बावा के 25 वर्षों के स्वर्णिम सफर में संगठन के सदस्यों के योगदान को याद किया और कहा कि इसकी सफलता में सदस्यों की लगन और मेहनत है। उन्होंने कहा कि यह सच है कि शहीद और दिवंगत प्रहरियों के परिजनों का कल्याण BWWA की पहली प्राथमिकता है पर यह भी सच है कि हर सीमा प्रहरी परिवार की समस्या BWWA की अपनी समस्या है।

गौरतलब है कि BWWA की स्थापना 18 सितंबर 1992 में हुई थी। इसके गठन का उद्देश्य सीमा प्रहरियों के परिजनों का कल्याण है। समय के साथ-साथ संगठन ने अपने मूल उद्देश्य के साथ ही विभिन्न कल्याणकारी सांचे में खुद को बखूबी ढाला है और आज यह संस्था समाज कल्याण के क्षेत्र में जाना-पहचाना नाम बन चुकी है।

 

Comments

Most Popular

To Top