Featured

BSF जवान ने एक के बाद एक अपने 3 साथियों को गोली मारी, फिर अपनी जिंदगी भी की खत्म

BSF जवान
सीमा पर बीएसएफ जवान (प्रतीकात्मक)

अगरतला। त्रिपुरा में सीमा चौकी पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान ने पहले तो एक के बाद एक अपने तीन साथियों को गोली मारी और फिर खुद की जिंदगी भी खत्म कर दी। घटना शनिवार देर रात की है। प्राप्त खबरों के मुताबिक शिशुपाल नामक यह कांस्टेबल उनकोटि जिले की मगुरूली सीमा चौकी पर तैनात था। शनिवार की रात एक बजे अपनी ड्यूटी खत्म करने के बाद शिशुपाल अपनी सर्विस राइफल जमा कराने हेड कांस्टेबल बिजॉय कुमार के पास पहुंचा। अचानक शिशुपाल ने बिजॉय कुमार पर गोली चला दी। गोली लगते ही बिजॉय कुमार की मौके पर ही मौत गई।





शिशुपाल यही नहीं रुका। उसने बिजॉय कुमार को गोली मारने के बाद अंधाधुंध कई गोलियां चलाईं। दो कांस्टेबल रिंकु कुमार और राकेश कुमार जाधव इन गोलियों की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गए। दोनों ने ही बाद में दम तोड़ दिया। शिशुपाल, बिजॉय कुमार और रिंकु कुमार जम्मू-कश्मीर के रहने वाले थे। राकेश कुमार जाधव उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। लेकिन समझा जाता है कि किसी निजी विवाद की वजह से ऐसी घटना हुई।

इसे हताशा कहें या तनाव,लेकिन तथ्य यह है कि सुरक्षा बलों के जवानों में साथियों या अपने वरिष्ठ अधिकारियों को को गोलियां मारने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। पिछले वर्ष छत्तीसगढ़ में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक जवान ने अपने चार साथियों को गोली मार दी थी।

 

Comments

Most Popular

To Top