Featured

बम धमाकों से दहला पाकिस्तान, 133 की मौत 

क्वेटा में जबरदस्त ब्लास्ट
ब्लास्ट के बाद घायलों को अस्पताल ले जाते लोग (सौजन्य- गूगल)

क्वेटा। पाकिस्तान में शुक्रवार को दो बम धमाकों में 133 लोगों के मारे जाने की खबर है। दोनों धमाके कुछ ही घंटों के अंतराल पर हुए। पहला बम धमाका बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा के मस्तंग कस्बे में और दूसरा हमला उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में हुआ। दोनों हमलों में 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर भी है।





बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा के मस्तंग कस्बे में हुआ धमाका बेहद शक्तिशाली था। इस धमाके में 128 लोगों के मारे जाने की बात कही जा रही है। इस प्रांत में वर्ष 2014 के बाद हुआ यह सबसे बड़ा आतंकी हमला बताया जा रहा है। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकियों ने ली है। घायलों का आंकड़ा देखते हुए मरने वालों की संख्या में और इजाफा होने का अंदेशा है। इस आत्मघाती हमले में बलूचिस्तान अवामी पार्टी के एक उम्मीदवार की भी मौत हो गई।

दूसरा धमाका उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले से सटे बन्नू जिले में हुआ। इस धमाके में खैबर पख्तूनख्वा के पूर्व मुख्यमंत्री और जमियत उलेमा-ए-इस्लाम (एफ) के नेता अकरम दुर्रानी मामूली रूप से घायल हो गए। बम एक मोटरसाइकिल पर लगाया गया था जैसे ही मोटरसाइकिल दुर्रानी की गाड़ी के पास पहुंची उसमें धमाका हो गया। इस धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई और 37 घायल हो गये।

इन दिनों पाकिस्तान में चुनाव का माहौल है। इसी महीने की 25 तारीख को वोट पड़ने हैं। चुनाव प्रचार के दौरान खैबर पख्तूनवा प्रांत में हुआ यह दूसरा हमला है। कुछ ही दिन पहले एक आत्मघाती बम धमाके में अवामी नेशनल पार्टी के उम्मीदवार हारून बिलौर की मौत हो गई थी। धमाके में 19 अन्य लोग भी मारे गये थे।

 

Comments

Most Popular

To Top