Featured

छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले CRPF पर बड़ा नक्सली हमला, 4 जवान शहीद, 2 घायल

सीआरपीएफ की कार्रवाई
सीआरपीएफ जवान (प्रतीकात्मक)

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए एक बड़े नक्सली हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 04 जवान  शहीद हो गए। इस हमले में दो जवानों के घायल होने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने बीजापुर में सीआरपीएफ की एक रोड ओपनिंग पार्टी पर हमला किया है। नक्सलियों ने जवानों पर आईईडी के जरिए हमला किया है। आवापल्ली थानाक्षेत्र के पास स्थित घटनास्थल को सील कर गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।





छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला हुआ है। नक्सली हमले में शहीद हुए जवान सीआरपीएफ- 168वीं बटालियन के थे। जवान एरिया डोमिनेशन पर निकले थे। उसी वक्त बासागुड़ा थानाक्षेत्र के मुर्दोण्डा गांव के नजदीक धमाका हो गया। सीआरपीएफ के एएसपी दिव्यांग पटेल ने इस घटना की पुष्टि की है।

इससे पहले भी हुए हैं नक्सली हमले

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में इससे पहले भी कई बार नक्सलियों ने सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बना चुके हैं। इससे पहले जुलाई में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में बीएसएफ के जवानों पर हमला किया था, जिसमें बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे। इससे पहले मई, 2018 में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में पुलिस के 07 जवान शहीद हो गए थे। 13 मार्च, 2018 को राज्य के सुकमा जिले में सीआरपीएफ की 212वीं बटालियन के जवानों पर हमला हुआ था। इस आईईडी ब्लास्ट में तकरीबन 09 जवान शहीद हुए थे।

Comments

Most Popular

To Top