Featured

कोर्ट ने भेजा आसिया अंद्राबी और दो को NIA की हिरासत में

आसिया अंद्राबी

नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने आसिया अंद्राबी और दो अन्य कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को 10 दिन के लिये राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में आज सौंप दिया। इन लोगों को देश के खिलाफ कथित तौर पर जंग छेड़ने के मामले में एनआईए की हिरासत में सौंपा गया है। तीनों को श्रीनगर से यहां लाया गया था और जिला एवं सत्र न्यायाधीश पूनम बांबा के समक्ष आज पेश किया गया। उन्होंने एजेंसी की अर्जी मंजूर कर ली कि प्रतिबंधित संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की मुखिया से कश्मीर घाटी में घृणा फैलाने वाला भाषण देने के सिलसिले में पूछताछ किये जाने की जरूरत है।





एक एजेंसी की खबर के मुताबिक एनआईए ने अंद्राबी और उसकी दो सहायकों- सोफी फहमीदा और नाहिदा नसरीन की 15 दिन के लिये हिरासत मांगी थी। उन्हें बंद कमरे में सुनवाई के लिये कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत के समक्ष पेश किया गया। मामले से जुड़े वकीलों को अदालत कक्ष में जाने की अनुमति दी गई थी और उन्होंने अदालत की कार्यवाही के बारे में प्रतीक्षा कर रहे मीडियार्किमयों को जानकारी दी गई।

जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय ने पिछले महीने अंद्राबी की जमानत रद्द कर दी थी। उसके बाद से वह श्रीनगर के एक कारागार में है। उसे और उसके सहयोगियों के साथ कश्मीर से यहां लाया गया। एनआईए ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर उन लोगों के साथ-साथ संगठन के खिलाफ इस साल अप्रैल में मामला दर्ज किया था। यह संगठन गैर कानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम के तहत प्रतिबंधित है।

Comments

Most Popular

To Top