Army

घाटी में LoC पर सेना ने जवान की शहादत का बदला लिया, मार गिराए 2 पाक रेंजर्स

बुलेट प्रूफ जैकेट में इंडियन आर्मी
भारतीय जवान (प्रतीकात्मक)

जम्मू। भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पार कर तंगधार सेक्टर में पाक को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसके दो सैनिकों को मार गिराया। पाकिस्तान ने बीती रात सीज फायर का उल्लंघन किया और भारी फायरिंग की थी। फायरिंग में भारतीय सेना के जवान पुष्पेंद्र की जान स्नाइपर अटैक में गई थी और वह शहीद हो गए थे। इसी का बदला लेने के लिए भारत के सैनिकों ने LoC को पार किया और दुश्मन के दो सैनिकों को मार गिराया। इस खबर की पुष्टि रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने की है।





सोमवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के अंगधार सेक्टर में पाक रेंजर्रों ने भारतीय सेना के पोस्ट पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें एक जवान शहीद हो गया था। शहीद हुए जवान पुष्पेंद्र सिंह 20 जाट बटालियन के थे। वह उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के निवासी थे।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक यह हमला पाकिस्तान की तरफ से दोपहर 3:30 बजे हुआ। कहा जा रहा है कि सीजफायर का उल्लंघन पाकिस्तान ने आतंकवादियों को घुसपैठ कराने के लिए किया था। सेना ने इसका जवाब दिया और घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया।

खबर यह भी है कि इंटेलिजेंस एजेंसी ने इस बात की जानकारी दी है कि सीमा पर घुसपैठ के लिए तकरीबन 600 आतंकवादी घात लगाए बैठे हैं। घुसपैठ के लिए पाकिस्तानी सेना मदद कर रही है। सूत्र यहां तक बताते हैं कि तंगधार सेक्टर में 79 आतंकवादियों और केरन सेक्टर में 117 आतंकवादी घुसपैठ के लिए सक्रिय हैं।

Comments

Most Popular

To Top