Featured

विभिन्न पदों के लिए हिसार में सेना की भर्ती 10 जुलाई से

सेना भर्ती रैली के लिए एंट्री

हिसार। सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। आगामी 10 जुलाई से हिसार भर्ती कार्यालय में सेना में विभिन्न पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी। भर्ती प्रक्रिया 18 जुलाई तक चलेगी। इस भर्ती में जींद, सिरसा, फतेहाबाद औऱ हिसार के युवक भाग ले पाएंगे। इस भर्ती में सिर्फ उन युवाओं को मौका मिलेगा जो इसके लिए निर्धारित समय अवधि में अपना पंजीकरण करवा चुके हैं।





गौरतलब है कि जनरल ड्यूटी सैनिक, लिपिक, स्टोर कीपर, तकनीकी पदों पर भर्ती होने के इच्छुक युवाओं के लिए गत 11 मई को ऑनलाइन पंजीकरण शुरू किया गया था। पंजीकरण की आखिरी तारीख 24 जून थी। जिन युवाओं ने अपना ऑनलाइन पंजीकरण करवाया है वे अपना एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं और युवा भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं।

सेना भर्ती कार्यालय ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि वे अपना एडमिट कार्ड मोड़े नहीं। अभ्यर्थियों को यह सलाह भी दी गई है कि वे अपने साथ डोमेसाइल सर्टिफिकेट, जाति प्रणाण पत्र, चरित्र प्रमाण, अविवाहाति प्रमाण पत्र जो छह माह से ज्यादा पुराने न हों अपने साथ लाएं। साथ ही दसवीं और बारहवीं कक्षा का प्रमाण पत्र भी लाना न भूलें। एनसीसी धारको के लिए मूल प्रमाण लाना अनिवार्य है। खिलाड़ी अपने मूल खेल प्रमाण तो लाएं ही साथ ही ग्रेडेशन सर्टिफिकेट भी लाएं जो निदेशक, जिला खेल अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो और दो वर्ष से ज्यादा पुराना नहीं हो।

जो अभ्यर्थी भूतपूर्व सैनिकों व विधवा के पुत्र हैं उनके लिए संबंध प्रमाण पत्र की मूल कॉपी लाना जरूरी है। सभी अभ्यर्थियों को आधार कार्ड की मूल प्रति और हाल ही में खिंचवाएं गए अपने 20 रंगीन फोटो भी साथ लाने के लिए कहा गया है।

Comments

Most Popular

To Top