Featured

सेना ने यह साल किया ‘Disabled Soldiers’ के नाम

Disabled Jawan

जम्मू। Mamun Cantt में राइजिंग स्टार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग ले. जनरल वाईवीके मोहन ने बुधवार को एक कार्यक्रम ‘Forever in Touch’ का उद्घाटन किया। कार्यक्रम ‘FIT 2018’  में गुर्ज डिवीजन द्वारा देश के छह उत्तरी राज्यों में 12सौ से अधिक अक्षम सैनिकों के लिए बड़ी संख्या में आयोजित की जाने वाली गतिविधियां शामिल हैं।





इस कार्यक्रम में गुर्ज डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल के. नारायणन, मेजर जनरल एसके राजदान, मेजर डीपी सिंह, कैप्टन एस. सांगवान ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में सौ से अधिक अक्षम सैनिकों, सैन्यकर्मियों तथा बड़ी संख्या में नागरिकों ने भी भाग लिया। अपने संबोधन में  राइजिंग स्टार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग ने जोर देकर कहा कि भारतीय सेना अक्षम दिलेरों का सम्मान करने के लिए वर्ष 2018 को ‘Year of the Disabled Soldier’  के रूप में मना रही है। इसके तहत भारत के छह उत्तरी राज्यों में रहने वाले अक्षम सैनिकों के लिए जुलाई से अक्टूबर 2018 तक कई गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

नवंबर 2018 में Mamun Cantt में 15 सौ से भी ज्यादा अक्षम सैनिकों के लिए चार दिनों के लिए एक मेगा रैली आयोजित करने की योजना बनाई गई है। इस दौरान मेजर जनरल एसके राजदान (रिटायर्ड) ने अपने अनुभव साझा किए औऱ अक्षम सैनिकों के लिए उपलब्ध विभिन्न केन्द्रीय और राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बताया।

जवानों द्वारा साइकिल रैली

इस अवसर पर एक साइकिल रैली को रवाना किया गया जो गांवों से गुजरती हुई ‘Forever in Touch2018’ के बारे में लोगों को जागरूक करेगी।

Comments

Most Popular

To Top