Featured

ISI के जाल में फंसा सेना में भर्ती की तैयारी कर रहा युवक

रोहतक। सेना की जानकारियां पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को देने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए युवक गौरव पर आरोप है कि वह भारतीय सेना की भर्ती प्रक्रिया की जानकारियां आईएसआई से जुड़ी पाकिस्तानी युवतियों को फेसबुक के जरिए भेजता था। आरोपी युवक एक कोचिंग सेंटर से सेना में भर्ती होने के लिए तैयारी भी कर रहा था। वह अब तक 18 बार सेना में भर्ती होने की कोशिश कर चुका है।





एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक सोनीपत के गन्नौर के रहने वाले गौरव (22 वर्ष) की गतिविधियों पर रोहतक पुलिस और आईबी पिछले कई दिनों से निगाह रखे हुए थी। सुरक्षा एजेंसियों के पास सबूत थे कि वह आईएसआई के संपर्क में है और सेना से जुड़ी जानकारियां पाकिस्तान भेज रहा है। पुलिस जब उसे गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने अपना मोबाइल तोड़ दिया। पुलिस ने फोन को कब्जे में ले लिया है और उसमें से डिटेल खंगाली जा रही है।

पुलिस के मुताबिक यह हनी ट्रैप का मामला है। पाकिस्तानी युवतियों ने गौरव को फंसाकर भारतीय सेना से जुड़ी जानकारियां हासिल कीं। पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक सेना की 18 भर्ती प्रक्रियाओं में शामिल हो चुका है और और उसकी फोटो, वीडियो और अन्य जानकारियां वह पाकिस्तान भेज चुका है। पुलिस को शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि आरोपी युवक लड़कियों के नाम पर बनी तीन फेसबुक आईडी पर चैट करता था। जानकारी मुहैया कराने के बदले उसे 10 लाख रुपये देने की पेशकश की गई थी। उसने अपना अकाउंट नंबर भी उन्हें दे दिया था।

रक्षक की राय: पुलिस के अनुसार यह हनी ट्रैप का मामला है जिसमें पाकिस्तानी युवतियों ने युवक गौरव को फंसा कर भारतीय सेना से जुड़ी जानकारियां हासिल कीं। ऐसे में जरूरी है कि सेना में भर्ती के इच्छुक युवा सतर्क व चौकन्ना रहें कि कहीं किसी के जाल में तो नहीं फंस रहे। अभिभावकों को भी अपने किशोर व युवा होते बच्चों पर गहन नजर रखनी होगी ताकि वह सुरक्षित रहें।

Comments

Most Popular

To Top