Featured

मौजूदा बजट में भी जरूरतें पूरी कर सकती है सेना: आर्मी चीफ

आर्मी चीफ बिपिन रावत
सेना प्रमुख बिपिन रावत (फाइल)

नई दिल्ली। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि भारतीय सेना मौजूदा रक्षा बजट के साथ भी ऑपरेशनल तत्परता दिखा सकती है। यह तत्परता प्राथमिकता और समायोजन के जरिए दिखाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि सेना को आधुनिक तरीके से तैयार करने का काम चल रहा है लेकिन यह सारी कवायद एक रात में नहीं की जा सकती।





रावत का बयान संसदीय कमेटी की उस रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें सेना के लिए बजट की कमी का उल्लेख किया गया था। पैनल ने PMO को इस कमी के बारे में जानकारी दी थी। यह रिपोर्ट सेना, नेवी और एयरपोर्ट के वाइस चीफ से मिली जानकारी के आधार पर तैयार की गई थी। जिसमें 2018-19 में कम बजट का जिक्र किया गया था।

वहीं इस मुद्दे पर सेना प्रमुख रावत ने कहा कि अगर बजट में हमें कुछ और मिलता है तो यह हमारे लिए खुशी की बात होगी लेकिन हम मौजूदा बजट के साथ अपनी ऑपरेशनल जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। हालांकि सरकार हमें और फंड मुहैया कराने की दिशा में कार्य कर रही है।

आर्मी चीफ ने कहा कि हमारी प्राथमिकता जवानों के लिए आवश्यक और एडवांस हथियार खरीदने की है। हम एक ऐसी योजना पर काम कर रहे हैं जिसमें एक्टिव ऑपरेशन के दौरान जवानों को अलग तरह के हथियार दिए जाएं और सामान्य परिस्थिति में अलग हथियार प्रणाली रखें जाएं।

Comments

Most Popular

To Top