Featured

अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मुठभेड़ में ढेर

अनंतनाग एनकाउंटर

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ तड़के चार बजे शुरू हुई और लगभग छह घंटे तक चली। मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार और कुछ अन्य सामान भी बरामद हुआ है।





खबरों के मुताबिक सेना को मंगलवार की रात अनंतनाग के लाल चौक इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली। सेना ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सेना की 1 राष्ट्रीय राइफल्स (RR), जम्मू-कश्मीर पुलिस (SOG) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 162वीं बटालियन के जवानों की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान चलाया। लाल चौक इलाके के तमाम मकानों में तलाशी शुरू हुई। इसी दौरान इलाके में इंटरनेट सर्विस भी बंद करा दी गई।

तलाशी अभियान के दौरान सुबह चार बजे के आसपास अचानक एक मकान से जवानों पर गोलियां चलनी शुरू हो गईं। जवाब में सेना ने भी गोलियां चलाईं और उस मकान को चारों तरफ से घेर लिया। दोनों ओर से लगातार छह घंटे तक गोलियां चलती रहीं। अंततः सेना ने मकान में छिपे दो आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गये आतंकियों के पास से हथियार तथा कुछ और सामान भी बरामद किया गया है। इलाके में और भी आतंकी छिपे हो सकते हैं इसके मद्देनजर मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन फिर शुरू किया गया।

Comments

Most Popular

To Top