Featured

अमृतसर हमला: दिल्ली, उत्तर प्रदेश भी हाई अलर्ट पर

अमृतसर में ब्लास्ट के बाद

नई दिल्ली। पंजाब में अमृतसर हमले के बाद दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। दिल्ली में जगह-जगह तलाशी ली जा रही है और उत्तर प्रदेश में भी धार्मिक स्थलों, भीड़भाड़ भरे इलाकों और प्रमुख प्रतिष्ठानों में नजर रखी जा रही है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक कुछ दिन पहले पंजाब में जैश-ए-मोहम्मद जिन सात आतंकियों का सुराग में मिला था वे दिल्ली में घुस चुके हैं।





राजधानी दिल्ली में हाई अलर्ट के बीच सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है और अर्ध सैनिक बलों की 20 कंपनियां तैनात की गईं हैं। सुरक्षा बलों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में गश्त करने को कहा गया है। आशंका जताई जा रही है कि आतंकी जाकिर मूसा की अगुवाई में दो-दो के समुह में दिल्ली में घुसे आतंकी एक साथ दो तीन जगह हमले कर सकते हैं।

आशंका इस बात की भी है कि इस बार आतंकी मानव बम बनकर या एके- 47 से फायरिंग और ग्रेनेड फेंककर दिल्ली को दहला सकते हैं। शक है कि किसी सरकारी इमारत, पुरानी दिल्ली की कोई बाजार, मेट्रो स्टेशन, बस अड्डा, मॉल या आईजीआई एयरपोर्ट को अपना निशाना बना सकते हैं।

उधर उत्तर प्रदेश के अयोध्या, मथुरा व वाराणसी समेत प्रमुख धार्मिक स्थलों पर सघन जांच की जा रही है। उत्तर प्रदेश के एडीजी (कानून-व्यवस्था) ने धार्मिक स्थलों, प्रमुख प्रतिष्ठानों तथा भीड़ भड़े स्थानों पर तलाशी करने और अंतर्राज्यीय सीमा पर सघन सर्चिंग करने के आदेश दिए हैं।

दिल्ली में 14 जगहों पर, 14 पराक्रम वाहन तैनात किए गए हैं। जो अत्याधुनिक हथियारों से लैस हैं। पराक्रम के ये संदिग्धों पर पैनी नजर रखने के लिए तैनात किए गए हैं।

Comments

Most Popular

To Top