Featured

वायुसेना हर खतरे से निपटने के लिए चौबीसों घंटे तैयारः वायुसेना प्रमुख

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ
वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। पड़ोस में जिस तरह नए हथियारों और उपकरणों को शामिल किया जा रहा है तथा आधुनिकीकरण की रफ्तार तेज की जा रही है उस पर वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल ने चिंता जाहिर की है लेकिन साथ ही कहा है भारतीय वायुसेना इसका मुकाबला करने में प्रभावी रूप से सक्षम है। उन्होंने यह भी कहा कि वायु सेना किसी भी खतरे से निपटने के लिए हर वक्त तैयार है।





एक समाचार एजेंसी के साथ बातचीत में वायुसेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय वायुसेना राष्ट्रीय हितों की सुरक्षा के लिए किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि भारत अनसुलझे क्षेत्रीय विवादों प्रायोजित राज्येतर और विदेशी तत्वों से उत्पन्न चुनौतियों का सामना कर रहा है लेकिन भारतीय वायुसेना असरकारी ढंग से इनका सामना करने में सक्षम है और इस दिशा में आगे बढ़ रही है।

जब वायु सेना प्रमुख से पूछा गया कि क्या जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों को ध्वस्त करने में वायुसेना भूमिका निभा सकती है तो उन्होंने इस तरह की संभावना से इंकार नहीं किया। एयर चीफ मार्शल धनोआ ने कहा कि वायुसेना सीमा पार से पैदा खतरों का सामना करने के लिए पूरी तरह सक्षम है। उन्होंने कहा कि वायुसेना किसी भी खतरे से निपटने के लिए हर वक्त तैयार है और उपलब्ध संसाधनों की मदद से किसी भी आपात स्थिति का करारा जवाब देने के लिए तैयार है।

Comments

Most Popular

To Top