Featured

एयर चीफ ने चीन के दावे को नकारा, ‘जे-20 विमान को कैप्चर कर सकते हैं हमारे राडार’

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ
वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ (प्रतीकात्मक)

लुधियाना। भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा कि चीन की वायुसेना में शामिल अत्याधुनिक जे- 20 विमान को भी भारतीय राडार पकड़ने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि भले ही यह दावे किए जा रहे हैं कि चीन के जे- 20 विमान राडार की रेंज में नहीं आ सकते, पर हमारे राडार उससे ज्यादा शक्तिशाली हैं। चीन का इस संबंध में दावा गलत है। इंडियन एयरफोर्स चीन की किसी भी चुनौती का सामना करने में पूरी तरह सक्षम है।





वायुसेना प्रमुख धनोआ हलवारा स्टेशन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यक्रम के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। वायुसेना को पर्याप्त रक्षा बजट न मिलने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में एयर चीफ मार्शल ने बस इतना कहा कि इस संबंध में वह सरकार को बचा चुके हैं।

भारतीय वायु सेना हमारी सैन्य उत्कृष्टता का प्रतीकः राष्ट्रपति

वायुसेना में स्क्वाड्रन की संख्या पर्याप्त न होने के संबंध में धनोआ ने कहा कि वायुसेना लगातार खुद को ताकतवर बना रही है। वायुसेना के खेमे में तेजस और राफेल जैसे नए विमान आ रहे हैं। इसके लिए स्क्वाड्रन बनाने की भी योजना है। एक प्रश्न के के जवाब में धनोआ ने कहा कि पालम के पास एयरो स्पेस म्यूजियम की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

Comments

Most Popular

To Top