Featured

आगरा: विशेष पुलिस अधिकारी बनीं बहादुर नाजिया खान

नाजिया खान और डीजीपी ओपी सिंह
नाजिया खान और डीजीपी ओपी सिंह

आगरा। अपने शौर्य और वीरता के दम पर देश में अपना नाम रोशन करने वाली आगरा की नाजिया खान को उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने आगरा पुलिस का विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) मनोनीत किया है। नाजिया को प्रतिष्ठित राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार समेत अब तक 40 से अधिक पुरस्कार मिल चुके हैं। डीजीपी ने आगरा के पुलिस अधीक्षक को इस संबंध में निर्देश जारी किया है।





एक बच्ची के अपहरण की कोशिश को नाकाम कर अपराधियों के छक्के छुड़ाने वाली नाजिया खान को इसी साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इससे पहले वर्ष 2016 में उत्तर प्रदेश ने उन्हें रानी लक्ष्मी वीरता पुरस्कार से नवाजा था। नाजिया को सामाजिक कार्यों के लिए समय-समय पर प्रशासन और सामाजिक संस्थाओं द्वारा सम्मानित किया जाता रहा है।

डीजीपी ने बुधवार को नाजिया खान से मुलाकात की और विशेष पुलिस अधिकारी बनाने की घोषणा की। बता दें कि 18 वर्षीय नाजिया खान को ही यूपी से राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार में भारत अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के 18 बच्चों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया था।

नाजिया ने अपने इलाके में जुआ खेलने को पूरी तरह से बंद कराया था। नाजिया के सामाजिक सरोकार से जुड़े कामों के मद्देनजर डीजीपी ने उन्हें आगरा का विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्ति किया है।

 

Comments

Most Popular

To Top