Featured

छत्तीसगढ़ में 7 नक्सली ढेर, अभी भी चल रही है मुठभेड़

नक्सल मुठभेड़

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। बस्तर क्षेत्र में एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने सात नक्सलियों को मार गिराया। खबरों के मुताबिक मुठभेड़ अभी भी चल रही है। दोनों तरफ से गोलियां चल रही हैं। अब तक मारे गये सात नक्सलियों में तीन महिलाएं भी हैं। खबरों के मुताबिक मुठभेड़ दंतेवाड़ा-बीजापुर बॉर्डर के पास तिमेनार के जंगलों में चल रही है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है।





मुठभेड़ गुरुवार को सुबह शुरू हुई। सुरक्षा बलों ने मारे गये नक्सलियों के पास से दो INSAS राइफल, दो थ्री नॉट थ्री राइफल और एक अन्य राइफल बरामद की है।

बुधवार को राजनांदगांव जिले में कोंडल पहाड़ियों के पास जंगल में भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने एक मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया। सुबह साढ़े आठ बजे के आसपास जब सुरक्षाकर्मी कोंडल पहाड़ियों की घेराबंदी कर रहे थे तो अचानक नक्सलियों ने हमला कर दिया। अचानक शुरू हुई इस गोलीबारी का सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। कुछ देर तक दोनों तरफ से गोलियां चलती रहीं। दूसरी तरफ से गोलियां चलनी जब बंद हो गई तो सुरक्षा बलों को वहां एक महिला नक्सली का शव मिला। वहीं से एक 12 बोर की बंदूक भी बरामद हुई। महिला नक्सली की पहचान जरीना के तौर पर हुई है और कई थानों में उसके खिलाफ 16 मामले दर्ज हैं। उस पर पांच लाख का इनाम भी घोषित था।

Comments

Most Popular

To Top